North-Central India

दिल्ली में 3 वरिष्ठ IPS अधिकारियों का तबादला

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के तीन वरिष्ठ आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। विशेष आयुक्त ऑपरेशन रहे दीपेंद्र पाठक को हटाकर यातायात पुलिस की जिम्मेदारी दी गई है। अजय कश्यप को तिहाड़ जेल का डीजी बनाया गया है। मुख्यालय सूत्रों के अनुसार उन पर दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता की अतिरिक्त जिम्मेदारी रहेगी।





आरपी उपाध्याय बने आयुक्त क्राइम ब्रांच

हाल में संयुक्त आयुक्त से पदोन्नत होकर विशेष आयुक्त बने आरपी उपाध्याय को क्राइम ब्रांच की नई जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह अब विशेष आयुक्त क्राइम ब्रांच बनाए गए हैं। उनसे पहले ताज हसन क्राइम ब्रांच के विशेष आयुक्त के पद पर थे। उनका तबादला नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में हो जाने पर विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था (दक्षिण) पी कामराज को इस विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

क्राइम ब्रांच में संयुक्त आयुक्त पद पर तैनात प्रवीर रंजन को वहां से हटाकर दक्षिण रेंज का संयुक्त आयुक्त बनाया गया है। प्रवीर रंजन को बेहद तेजतर्रार व काबिल अधिकारी के रूप में जाना जाता है। दीपेंद्र पाठक व प्रवीर रंजन को दूसरे यूनिट की जिम्मेदारी सौंपने पर अब विशेष आयुक्त ऑपरेशन व संयुक्त आयुक्त क्राइम ब्रांच के पद खाली हो गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि दीपावली से पहले ही इन पदों पर भी अधिकारियों की तैनाती की जा सकती है।

Comments

Most Popular

To Top