Police

घाटी में जगह-जगह आतंकियों के धमकी भरे फरमान, बढ़ाई गई सुरक्षा

जम्मू-कश्मीर पुलिस
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सामान्य जिंदगी बहाल होने के बाद आतंकी हताश होने पर मजबूर हो चुके है। लोगों द्वारा अपने हुक्म का पालन न होने से बौखलाए आतंकियों ने देर रात श्रीनगर सहित कई जगहों पर धमकी भरे पोस्टर लगा दिए हैं। इन पोस्टरों में आतंकियों ने बंद का फरमान न मानने वालों को ‘इस्लाम का दुश्मन’ तक करार देते हुए उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं।





कथित तौर पर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तौयबा द्वारा जारी पोस्टर श्रीनगर के डाउन-टाउन, जकूरा और गांदरबल व अनंतनाग जिले में कई जगह दीवारों पर चिपका दिए हैं। इससे इन इलाकों में बुधवार को दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान दिनभर बंद रहे और वाहनों की आवाजाही भी नाममात्र देखी गई। उधर इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उन्हें अपने कब्जे में लेकर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं।

गौरतलब है कि घाटी में आतंकियों और अलगाववादियों के बंद के फरमान को धता बताते हुए स्थानीय दुकानदार दुकानें खुल रहे हैं। सड़कों पर सार्वजनिक वाहन भी दौड़ने लगे हैं। स्कूल भी आमतौर पर खुलने लगे हैं। रेल परिचालन भी बहाल की जा चुकी है।

बता दें कि पुलिस नियंत्रण कक्ष में मौजूद एक ऑफिसर के मुताबिक बुधवार को डाउन-टाउन और गांदरबल के अलावा अनंतनाग में थोड़ा-बहुत बंद का असर रहा। इन इलाकों में आतंकियों ने पोस्टर जारी कर लोकर लोगों को दुकानों को बंद रखने का फरमान सुनाते हुए गंभीर परिणामों की धमकी दी है। बहरहाल जनजीवन पूरी तरह सामान्य रहा। देर शाम तक कहीं से भी किसी तरह की हिंसक घटना की कोई खबर नहीं है।

Comments

Most Popular

To Top