North India

हरियाणा DGP को 72 घंटे में राम रहीम को छुड़ा लेने की धमकी

पुलिस महानिदेशक बीएस संधू

चंडीगढ़। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू को इंग्लैंड (यूके) से धमकी भरे फोन मिलने की खबर है। जिसमें डेरा प्रमुख गुरमीत को 72 घंटों के भीतर जेल से छुड़ा लेने की बात कही गई है। कहा जा रहा है कि फोन पर डीजीपी को धमकी भरा फोन आया- वो यूके से बोल रहा है और तीन दिनों के अंदर गुरमीत राम रहीम को छुड़ा लेगा। हालांकि डीजीपी संधू ने ऐसा कोई फोन आने की बात से इनकार किया है। वहीं संधू ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर तथा राज्य के गृह सचिव एस. एस. प्रसाद को धमकी भरे फोन की जानकारी दे दी है।





साइबर क्राइम पुलिस ने फोन की ढूंढ़ी लोकेशन

जानकारों के मुताबिक पुलिस महानिदेशन को फोन रविवार देर रात एक बजे के बाद आया। हरियाणा की साइबर क्राइम पुलिस ने फोन के लोकेशन ढूंढ़ी तो मालूम चला कि सिम भले ही ब्रिटेन का है पर फोन चंडीगढ़ सेक्टर 11 से किसी व्यक्ति ने किया है। जिस नंबर से फोन किया गया है फिलहाल वह बंद है। पुलिस को शक है कि जिस तरह हनीप्रीत भारत में रहते हुए विदेशी सिम इस्तेमाल कर रही थी, उसी तरह यहां मौजूद किसी अन्य डेरा समर्थक ने ब्रिटेन के सिम का इस्तेमाल करते हुए धमकी दी है।

मीडिया खबरों के अनुसार रोहतक की सुनरिया जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां गुरमीत राम रहीम बंद है। डीजीपी का कहना है कि पुलिस को हर रोज इस तरह के काफी फोन आते रहते हैं, इसमें गंभीरता नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी की इतनी हिम्मत नहीं, जो राम रहीम को जेल से छुड़ा सके और धमकी भरे फोन कॉल की चर्चा है लेकिन ये निराधार है।

डेरा प्रमुख को शिफ्ट करने की संभावना पर विचार

खुफिया एजेंसियों ने डेरा प्रमुख को जेल से शिफ्ट करने की सलाह दी है। जेल अधीक्षक से कहा गया है कि पूरी जांच पड़ताल के बाद वह अपनी रिपोर्ट सौंपें। गौरतलब है कि हनीप्रीत ने अपनी फरारी के दौरान लगातार विदेश में बातचीत की है और इस बीच 17 सिम इस्तेमाल किए गए हैं। धमकी भरे फोन के बाद पुलिस की जांच की दिशा और चुनौतियां बढ़ सकती है।

बता दें कि रेप मामले में दोषी पाए जाने के बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने राम रहीम को 20 साल की सजा मुकर्रर की है। राम रहीम इस समय रोहतक की सुनरिया जेल में सजा काट रहा है। 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला और हरियाणा में भयंकर हिंसा हुई थी। देश में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के करोड़ों अनुयायी हैं।

Comments

Most Popular

To Top