Police

आतंकी जाकिर मूसा के कजिन के चंडीगढ़ आने की खुफिया खबर, पुलिस हरकत में

चंडीगढ़ पुलिस
चंडीगढ़ पुलिस (सौजन्य- गूगल)

चंडीगढ़। खुफिया सूत्रों के मुताबिक कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा का कजिन इश्याक राठेर 24 नवंबर से 28 नवंबर के बीच चंडीगढ़ आया था। इस जानकारी के बाद चंडीगढ़ की पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि 26 साल का इश्याक राठेर चंडीगढ़ में कहां और किस मकसद से आकर रहा था।





खुफिया सूत्र बताते हैं कि आतंकी जाकिर मूसा का यह कजिन जम्मू-कश्मीर में महिंद्रा फाइनेंस ऑटोमोबाइल सर्विस से किसी ट्रेनिंग पर 10 दिन के लिए चंडीगढ़ आया था। लेकिन बताया जा रहा है कि करीब 4-5 दिन बाद ही वह वापस लौट गया था। अब पुलिस यह पता लगाने में जुट गई है कि इश्याक शहर में कहा ठहरा और किन लोगों से मिला।

पुलिस की सभी एजेंसियां यह भी जानने की कोशिश कर रही हैं कि फाइनेंस ऑटोमोबाइल सर्विस ने उसे किसी ट्रेनिंग पर भेजा था या वह खुद किसी काम से चंडीगढ़ आया था। खबर के मुताबिक आईबी से मिली सूचना के बाद चंडीगढ़ पुलिस के आला अफसरों ने सभी डीएसपी और थाना एसएचओ को इस बात के निर्देश दिए हैं कि वह अपने इलाके के पीजी, धर्मशालाएं, होटल, गेस्ट हाउस, क्लब और खासतौर पर कश्मीरी सराय में गहन छानबीन करें।

आला अफसरों ने बापूधाम कॉलोनी और बुड़ैल जैसे क्षेत्रों में गहन तलाशी के निर्देश दिए हैं। अलावा इसके संवेदनशील क्षेत्रों में नाकेबंदी करने तथा बीट पुलिस स्टॉफ समेत अन्य कर्मियों को आतंकी जाकिर मूसा की फोटो अधिक से अधिक वायरल करने के निर्देश दिए हैं।

सूचना मिले तक पुलिस तथा दुर्गम स्थलों पर घोड़ा पुलिस अपने सर्च अभियान चला रही है।

Comments

Most Popular

To Top