Police

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा, सड़कों पर उतारी 50 कंपनियां

नई दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोपी राम रहीम को गिरफ्तार किए जाने के बाद पंजाब और हरियाण में फैली हिंसा शुक्रवार शाम को दिल्ली भी पहुंच गई। डेरा समर्थकों ने कई स्थानों पर तोड़-फोड़ और आगजनी जैसी वारदातें की। वहीं, अर्धसैनिक बलों की करीब 50 अतिरिक्त कंपनियों को राजधानी के विभिन्न इलाकों में तैनात किया गया है।





जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली में आठ सितंबर तक धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस कंट्रोल रूम व फायर कंट्रोल रूम में कई स्थानों से कॉल मिल रही हैं। दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने सभी रेंज के ज्वाइंट कमिश्नर जिलों के डीसीपी को अपने अपने इलाके में गश्त करने के आदेश दिए हैं। बलात्कार के आरोपी राम रहीम को गिरफ्तार किए जाने के बाद पंजाब और हरियाणा के अलावा दिल्ली में भी हिंसा की घटनाएं हुईं थीं।

संदिग्धों पर पैनी नजर

दिल्ली पुलिस के पीआरओ मधुर शर्मा के अनुसार दिल्ली में सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। हर इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, कुछ घटनाओं में कई गिरफ्तारी हुई हैं और हम संदिग्धों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए कई इलाकों की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई जा रही है।

क्या हैं सुरक्षा के इंतजाम ?

50 अतिरिक्त कंपनी सुरक्षा बलों की दिल्ली में तैनात की गई हैं। 50 पीसीआर की स्थानीय पुलिस के अलावा सीमावर्ती इलाकों के आस-पास तैनात की गई हैं। 800 बाइक सवार पुलिसकर्मियों को अपने अपने इलाकों में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। 10 कंपनियां अर्ध सैनिक बलों की एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर तैनात की गईं हैं।

Comments

Most Popular

To Top