Police

पुलिस स्मृति दिवस: अमित शाह और इन मुख्यमंत्रियों ने शहीद पुलिस जवानों को दी श्रद्रांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

नई दिल्ली। हर वर्ष 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है और पूरा देश साल 1959 में पूर्वी लद्दाख में शहीद हुए 10 पुलिस जवानों को याद करता है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में शहीद पुलिस जवानों को श्रद्रांजलि दी।





मीडिया खबरों के मुताबिक पुलिस जवानों को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अब तक 35,398 कर्मियों ने शहादत दी है, मैं सभी शहीदों के परिजनों को कहना चाहता हूं कि ये स्मारक सिर्फ ईंट, पत्थर और सीमेंट से बना स्मारक नहीं है। अलावा इसके अमित शाह ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के दौरान 343 पुलिसकर्मियों ने अपनी जान दे दी है। उन्होंने कोरोना योद्धाओं की तरह देश की रक्षा की और कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने में सहयोग किया।

पुलिस स्मारक दिवस के अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी पुलिस जवानों को याद किया। नायगांव के पुलिस मुख्यालय में मुख्यमंत्री ने उन पुलिसकर्मियों को याद किया जिन्होंने देश की खातिर अपनी जान गंवाई।

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शहीद पुलिस जवानों को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं यूपी के उन 09 पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने साल 2019-20 में प्रदेश की सेवा करते हुए जान गंवा दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन लोगों का बलिदान सभी को प्ररित करता है।

 

Comments

Most Popular

To Top