Police

ओडिशा पुलिस सोशल मीडिया से ब्लू व्हेल गेम हटाएगी

डीजीपी केबी सिंह

भुवनेश्वर। एक ऐसा खेल जो आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि खेल खेल में जोखिम भरा गेम ब्लू व्हेल भारत में भी अपने पैर पसार रहा है। इसको लेकर सरकार अलर्ट है। कुछ राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर इससे निपटने की रणनीति तैयार कर रही हैं। ओडिशा पुलिस ने इस काम की जिम्मेदारी संभाली है। राज्य पुलिस ने सभी जिला पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया से ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ गेम हटाने को कहा है। इस ऑनलाइन गेम की वजह से भारत में भी कुछ बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।





ओडिशा के पुलिस महानिदेशक केबी सिंह ने वरिष्ठ अधिकारियों को एक आधिकारिक नोट में कहा- आप सभी से यह सुनिश्चित करने और ठोस कदम उठाने का अनुरोध किया जाता है कि यह खतरनाक गेम या इसी तरह के किसी अन्य खेल को सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर नजर रखी जाए। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि ये आत्मघाती गेम राज्य में लोगों के लिए उपलब्ध न हो।

गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने ओडिशा पुलिस से पहले इस गेम के खिलाफ कार्रवाई करनी शुरू कर दी थी। यूपी पुलिस के महानिदेशक सुलखान सिंह ने मंगलवार को ब्लू व्हेल गेम को बैन किए जाने के संबंध में सभी सीनियर्स पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए थे। DGP ने अभिभावकों को बच्चों की काउंसलिंग कराने को कहा था और गेम के एडमिनिस्ट्रेटर के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

Comments

Most Popular

To Top