Police

कुख्यात अपराधी विकास दुबे गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में अब तक 5 साथी ढेर

सौजन्य- गूगल

उज्जैन। उज्जैन के महाकाल मंदिर से मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद ऐसी खबर मिली थी कि दुबे फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर रहा था। गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचा था यहां पर उसे एक गार्ड ने पहचान लिया था। पहचान कन्फर्म होने पर उज्जैन पुलिस को जानकारी दी गई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।





गिरफ्तारी के बाद ऐसी जानकारी आई थी कि विकास दुबे फर्जी आईडी का इस्तेमाल कर रहा था. दुबे गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचा था, यहां पर उसे एक गार्ड ने पहचान लिया था. उसकी पहचान कन्फर्म होने पर उज्जैन पुलिस को जानकारी दी गई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया

दुबे की गिरफ्तारी के बाद लखनऊ के दो वकीलों को भी उज्जैन से पुलिस हिरासत में लिया गया है। ये दोनों वकील निजी गाड़ी से उज्जैन गए थे। पुलिस कनेक्शन की जांच कर रही है। पुलिस को संदेह है कि कहीं इन्होंने ही तो विकास दुबे को मदद पहुंचाई क्योंकि यूपी पुलिस को चकमा देते हुए विकास मध्य प्रदेश कैसे पहुंच गया यह बड़ा प्रश्न है। पुलिस उसके गुर्गों का खात्मा करने में लगी रही और विकास दुबे उज्जैन पहुंच गया।

गुरुवार सुबह कुख्यात अपराधी विकास दुबे के 02 और साथी प्रभात मिश्रा व प्रवीण उर्फ बउवा दुबे पुलिस मुठभेड़ में मारे गए। फरीदाबाद में गिरफ्तार दुबे के करीबी प्रभात को पुलिस कानपुर ला रही थी उसी समय बीच रास्ते में प्रभात ने पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस ने गोली चलाई तो बदमाश प्रभात घायल हो गया और फिर अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरी तरफ दुबे का दूसरा करीबी प्रवीण इटावा में मारा गया। बता दें कि अब तक विकास दुबे के 05 करीबी का पुलिस ने साफाया कर दिया है।

 

Comments

Most Popular

To Top