North India

शहीद की बेटी के आंसूओं को देख छलक उठीं लाखों आंखें

शहीद एएसआई की बेटी जोहरा

अनंतनाग में सोमवार को हुए आतंकी हमले में शहीद असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अब्दुल राशिद की बेटी की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो में एक मासूम अपनी पिता की अंतिम यात्रा के वक्त इस तरह रोती दिख रही हैं कि देखने वाले की आंखें भी छलक उठती हैं। मासूम जोहरा को अपने पिता को खोने का इतना गहरा सदमा लगा है कि उसका रो-रोकर बुरा हाल है। जोहरा के पिता असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अब्दुल राशिद को सोमवार को अनंतनाग में हुए आतंकी हमले के दौरान गोली लग गई जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।





My Dear Zohra,Your tears have shaken many hearts.The sacrifice made by your father will always be remembered. You are…

Posted by DIG of Police South Kashmir on Monday, August 28, 2017

वायरल होती इस तस्वीर पर साउथ कश्मीर पुलिस के डीआईजी ने अपने सोशल मीडिया के जरिए जोहरा के लिए एक संदेश लिखा। अपने संदेश में उन्होंने लिखा, ‘मेरी प्यारी जोहरा, तुम्हारे आंसू ने लाखों दिलों को झकझोर दिया है। अभी तुम ये समझने के लिए काफी छोटी हो कि ऐसा क्यों हुआ,…तुम्हारे पिता हम सब की ही तरह जम्मू-कश्मीर पुलिस फोर्स का चेहरा थे जो कि हमेशा वीरता और बलिदान का उदाहरण रही है।’

‘तुम ये बात हमेशा याद रखना हम एक परिवार की तरह हैं। तुम्हारी आंख से निकलता एक-एक आंसू हमारे कलेजे को छलनी कर देता है। जम्मू-कश्मीर पुलिस बल अब्दुल राशिद को हमेशा एक सच्चे पुलिस ऑफिसर के तौर पर याद करेगी।’ इसके अलावा सोशल मीडिया पर और भी कई लोगों ने जोहरा की तस्वीर शेयर करते हुए अपने संदेश लिखे। एक यूजर ने जोहरा की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, वो इस दर्द की हकदार नहीं है।

पुलिस लाइन में दी जा रही श्रद्धांजली में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी एसपी वैद भी मौजूद थे। उन्होंने भी शहीद राशिद को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Comments

Most Popular

To Top