Police

UPSC परीक्षा में ब्लूटूथ से चीटिंग करता पकड़ा गया आईपीएस

हैदराबाद। आज के दौर में युवाओं में बेहतर मुकाम उच्च पद और रुतबा हासिल करने की ऐसी होड़ मची है कि कुछ लोग जहां इसे कड़ी मेहनत से हासिल करते हैं तो वहीँ कई इसे किसी भी तरह प्राप्त कने की कोशिश में हैं। भले ही इसके लिए उन्हें कोई भी रास्ता क्यों न अपनाना पड़े। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक आईपीएस अधिकारी को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मुख्य परीक्षा में पास होने के लिए नकल का सहारा ले रहा था।





दरअसल, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के एक अधिकारी को यूपीएससी मेन्स की परीक्षा में ब्लूटूथ उपकरण के साथ नकल करते हुए पकड़े जाने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) में प्रवेश का अभ्यार्थी है। सूत्रों के मुताबिक अभ्यार्थी का नाम सफीर करीम है और वह मौजूदा समय में तिरुनेलवेली जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक हैं।

ब्लूटूथ के जरिए पत्नी से मदद ले रहा था

बताया जा रहा है कि सफीर को परीक्षा में प्रश्नों के उत्तर के लिए हैदराबाद स्थित अपनी पत्नी से बात करते हुए पकड़ लिया गया। वह ब्लूटूथ के जरिए वह अपनी पत्नी से कनेक्टेड था, जो उसे सवालों के जवाब लिखवा रही थी। जांच अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा में नकल करते पकड़े जाने पर करीम का करियर गंभीर रूप से प्रभावित होगा।

2014 बैच के आईपीएस अफसर सफीर करीम केरल के कोच्चि के रहने वाले हैं। वह इन दिनों तमिलनाडु के तिरुनेवेली जिले के नागजुनेरी में एएसपी के पद पर तैनात है। परीक्षा के दौरान यूपीएससी के परीक्षा निरीक्षक ने उन्हें नकल करते देख लिया। आईपीएस बनने से पहले सफीर करीम ने अपना बैचलर्स इंजीनियरिंग में किया है। वह यूपीएससी परीक्षा फिर से दे रहे थे ताकि उच्च रैंक हासिल कर सकें। करीम पर चीटिंग के लिए आईपीसी के तहत कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top