North-Central India

दिल्ली पुलिस और एक्सिस बैंक की पहल पर 26 दिवंगत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को मिली आर्थिक मदद

दिल्ली पुलिस कमिश्नर

नई दिल्ली। रिटायरमेंट से पहले किसी बीमारी या सड़क हादसे की वजह दिवंगत 26 पुलिसकर्मियों के अश्रितों को 1.50 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद की गई। एनडीएमसी बिल्डिंग के कन्वेंशन हॉल में दिल्ली पुलिस और AXIS BANK की साझा पहल पर समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक और एक्सिस बैंक के अधिकारी ने सभी आश्रितों को आर्थिक सपोर्ट संबंधी चेक वितरित किए।





दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता विक्रमजीत सिंह का कहना है कि समारोह में दिवंगत पुलिसकर्मियों के आश्रितों को दिल्ली पुलिस वेलफेयर और एक्सिस बैंक के जरिए 5 से 25 लाख रुपये की मदद राशि दी गई।

इस मौके पर दिल्ली पुलिस परिवार कल्याण समिति के द्वारा भी कई आश्रितों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद का चेक प्रदान किया गया। इस मौके पर पुलिस कमिशनर ने एक्सिस बैंक और उसके प्रबंधक व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस के ऑफिसर व पुलिसकर्मी देश के अन्य सुरक्षा बलों की अपेक्षा कहीं ज्यादा हार्ड वर्क करते हैं। इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली पुलिस की वेलफेयर शाखा द्वारा तैयार की गई एक बुकलेट- ‘ए बुक ऑन वेलफयर स्कीम्स’ का भी विमोचन किया।

दिल्ली पुलिस द्वारा बुकलेट में अपने कर्मियों के लिए जारी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का विस्तृत जानकारी है ताकि पुलिस ऑफिसरों और कर्मियों को उनके हित में जारी लाभकारी योजनओं की जानकारी मिल सके। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस की एक महिला को विशेष तौर पर दो लाख रुपये की आर्थिक मदद की, जो एक दुर्घटना में दिव्यांग हो गईं थीं।

इस समारोह में विशेष आयुक्त एस वासुदेव राव, पी कामराज, एस नित्यानंदम और एक्सिस बैंक के कई आधिकारी शामिल थे।

Comments

Most Popular

To Top