Police

CISF के जवानों को भी नहीं ‘बख्श’ रहे साइबर ठग

सीआईएसएफ-के-जवान

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में लगे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मियों को साइबर ठग आए दिन निशाना बना रहे हैं। पिछले एक हफ्ते के भीतर सीआईएसएफ के 10 कर्मियों के सैलरी अकाउंट से लगभग दो लाख रूपये निकालने का मामला देखने को मिला है। इनमें सात जवानों की ड्यूटी शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन पर है।





रक्षक न्यूज नेटवर्क के मुताबिक 31 जुलाई को सैलरी आने पर सातों जवानों ने अलग-अलग जगहों पर एटीएम से पैसे निकाले लेकिन कुछ पलों बाद उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर पैसे निकाले जाने का दोबारा मैजेस आया। एक खाते से 20 हजार तो दूसरे खाते से 40 हजार रुपये निकाले गए थे। जबकि रूपनगर में 3 अगस्त को एक एटीएम बूथ से पैसे निकालने के बाद सब इंस्पेक्टर अविनाश जब बाहर निकले तो उनके मोबाइल पर एक के बाद एक 29 हजार, 20 हजार, पांच हजार और 1,000 रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। उनका अकाउंट कश्मीरी गेट स्थित एसबीआई के ब्रांच में है।

जवान मनोरंजन के अकाउंट से शास्त्री नगर स्थित एक एटीएम से 40 हजार रुपये निकाल लिए गए, जबकि कार्ड उनके पास था। इस केस में CISF जवानों ने शास्त्री पार्क और रूप नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर जांच शुरू कर दी है।

साइबर सेल से संबंधित बैंकों के अधिकारियों से एटीएम के CCTV कैमरों की फुटेज मांगी है। उधर, सीआईएसएफ ने अपने जवानों को साइबर क्राइम से बचाव की जानकारी देने के अभियान चलाया है जिसमें उन्हें एटीएम कार्ड के इस्तेमाल के वक्त बरती जाने वाली सावधानी के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

Comments

Most Popular

To Top