North India

जम्मू-कश्मीर: DGP वैद ने की पुलिस जवानों की प्रशंसा

डीजीपी डॉ. एसपी वैद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस अन्य सुरक्षा बलों की मदद से घाटी खासकर दक्षिण कश्मीर में स्थिति को सामान्य करने में पूरी तरह सक्षम है और इसका श्रेय जाता है उस अंतिम व्यक्ति को जो लोगों के बीच रहकर काम करता है।





यह बात रविवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक (DGP) डॉ. एस.पी. वैद ने कही। वे रविवार को पुलिस मुख्यालय में राज्य के दौरे पर आए सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद के आईपीएस अधिकारियों के साथ संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस सुरक्षा बलों के साथ मिलकर आतंकवाद के सफाए में जुटी हुई है। उन्होंने पुलिस जवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य में शांति बहाल करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

सोशल मीडिया का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अपने क्षुद्र स्वार्थ साधने के लिए सीमा सीमा पार से इसका दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने माना कि यह बड़ी चुनौती है लेकिन इससे निपटने के लिए राज्य पुलिस को सशक्त बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर की जो छवि बनाई जा रही है उसे दुरुस्त करने की जरूरत है। डॉ. वैद ने घाटी में हालात सामान्य करने में फील्ड अफसरों तथा एसपीओ के योगदान की चर्चा भी की।

संवाद सत्र में आईजी रेलवे एम.ए. गनई, आईजी पर्सनल पुलिस मुख्यालय जे.पी. सिंह, आईजी सुरक्षा आलोक कुमार, आईजी पुलिस मुख्यालय एस.के. गुप्ता और अन्य अधिकारियों ने भी भाग लिया।

 

Comments

Most Popular

To Top