Police

कोरोना का असर: हरियाणा में पुलिसकर्मी अब मास्क पहनकर करेंगे ड्यूटी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क

चंडीगढ़। हरियाणा में पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान अब मास्क पहनकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे। पुलिस कर्मियों को संभावित कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए फील्ड इकाइयों को एक महत्वपूर्ण एडवाइजरी जारी की गई है। इस एडवाइजरी में निर्देश दिया है कि पुलिसकर्मियों को मास्क, दस्ताने और हैंड सेनिटाइज़र जैसे बचाव उपकरण उपलब्ध करवाने के लिए तुरंत कार्रवाई करें।





अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों, जिला पुलिस अधीक्षकों, बटालियन कमांडेंट्स और अन्य यूनिट प्रभारियों को कहा गया है कि ड्यूटी पर रहते हुए पुलिसकर्मी अक्सर अन्य व्यक्तियों के निकट संपर्क में आते हैं। लिहाजा उन्हे तुरंत मास्क, दस्ताने व हैंड सेनिटाइज़र जैसे प्रोटेक्शन इक्यूपमेंट तुरंत उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं।

उन्होंने कहा कि सभी जिलों में नागरिकों से संपर्क, भीड़ नियंत्रण और अन्य ट्रैफिक ड्यूटी करने वाले सभी पुलिस कर्मियों को तुरंत ऐसे बचाव उपकरण से लैस किया जाना चाहिए। अलावा इसके कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण से बचाव के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने की सलाह भी दी गई।

Comments

Most Popular

To Top