Police

कोरोना संकट: हरियाणा पुलिस कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की कर रही मदद

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नवदीप सिंह विर्क

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा लॉकडाउन को प्रभावी रूप से सुनिश्चित करने के साथ-साथ राज्य के विभिन्न हिस्सों में फसे हुए दैनिक वेतन भोगियों को भी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। पुलिस के जवान डयूटी पर रहते हुए मानवता की सेवा करते हुए बेघरों को भोजन की सुविधा से लेकर उनकी हर संभव मदद कर रहे हैं।





अतिरिक्त  पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा प्रदेश में फसे हुए दैनिक वेतन भोगियों को भोजन व दैनिक जीवनयापन के लिए आवश्यक वस्तुओं की सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अतिरिक्त, पुलिस यह भी सुनिश्चित कर रही है कि राज्य भर की मंडियों में नागरिक उचित सोषल डिस्टैंसिंग को बनाए रखें। फील्ड में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इन स्थानों पर नियमित रूप से दौरा कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जरूरतमंद व्यक्तियों को कोविड पास जारी करने की सुविधा शुरू करने के बाद, डीजीपी हरियाणा  मनोज यादव द्वारा सभी पुलिस आयुक्त और जिला एसपी को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे ऐसे पासधारकों को प्रदेश में निर्बाध आवागमन की अनुमति दें। आपात कार्य के लिए यह सुविधा ‘सरकारी कर्मचारियों’ के साथ-साथ ‘अन्य व्यक्तियों’ को भी प्रदान की जाएगी।

विर्क ने  कहा कि पुलिस कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए 21 दिवसीय लॉकडाउन के दौरान राज्य में आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की भी सुचारू आवाजाही सुनिश्चित कर रही है। इसके लिए पंचकूला में स्थापित राज्य नियंत्रण कक्ष में तीन डीएसपी रैंक के अधिकारियों को नियुक्त किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 400 एफआईआर दर्ज कर 598 लोगों को गिरफ्तार किया है जो कोविड-19 के कारण लॉकडाउन के संबंध में सरकारी आदेशों का पालन नहीं कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हजारों चालान जारी कर उल्लंघनकर्ताओं के वाहनों को जब्त भी किया गया है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक वस्तुओं और आपातकालीन सेवाओं को छूट दी गई है।

Comments

Most Popular

To Top