Police

नक्सलियों पर और तेज होगा प्रहार, बनाई गईं नई 200 स्मॉल एक्शन टीमें

स्क्वॉड
फाइल फोटो

रांची। नक्सलियों के बढ़ते उन्माद को थामने और उन्हें मुंह तोड़ जवाब देने के लिए पुलिस मुख्यालय ने विशेष उग्र जिलों में 200 स्मॉल एक्शन टीम को तैयार किया है। इन टीमों को वर्गों में बांटा गया हैं जिसमें 123 जिलों की टीम, 42 जैप की टीम और आआइआरबी की 17 व सैप की 18 टीमें शामिल हैं।





रेड कॉरिडार से घिरे इलाकों में ये टीमें नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलायेंगी। इसके लिए टीम को राज्य के चारों काउंटर इंसर्जेंसी और एंटी टेररिस्ट स्कूल (सीआईएटी) द्वारा प्रशिक्षित किया गया है। इसके साथ ही टीम के पदाधिकारियों को सेना, एसपीजी और अन्य कई कमांडों अधिकारियों-प्रशिक्षकों की मदद से गुरिल्ला वॉर सहित लड़ाई के नए पैंतरों व तकनीक को भी सिखाया गया है।

बता दें कि स्मॉल एक्शन टीम को राज्य के काउंटर इन्सर्जेंसी एंड एंटी टेररिस्ट स्कूलों में ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (बीपीआरएंडडी) नई दिल्ली के निर्देशन मे प्रशिक्षित किया जाता है। जिसके बाद यह टीम जंगलों में नक्सलियों से लोहा लेती हैं।

खबर के मुताबिक पुलिस मुख्यालय ने इसके अलावा 300 नई स्मॉल टीम गठित करने की भी योजना बनाई गई है जिन्हें राज्य के विभिन्न थानों में तैनात किया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top