Police

दिल्ली पुलिस के 21 जवान वीरता पुरस्कार से सम्मानित

दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। ऐसे कितने ही मौके आते हैं जब पुलिस को अपनी जान दांव पर लगाकर देश की सुरक्षा करनी पड़ती है। दिल्ली पुलिस ने कई मौकों पर अपनी वीरता और अदम्य साहस का परिचय दिया है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर साल दिए जाने वाले वीरता पुरस्कारों से सम्मानित जवानों में इस साल दिल्ली पुलिस के 21 जवान शामिल किए गए। विशिष्ट सेवा के लिए दिल्ली पुलिस की छह महिला पुलिसकर्मियों को भी सम्मानित किया गया है।





एसके गिरि को ‘राष्ट्रपति पुलिस पदक’

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वीरता पुरस्कारों से सम्मानित जवानों में इस वर्ष दिल्ली पुलिस के पूर्व अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एसके गिरि को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक,  संयुक्त पुलिस आयुक्त (अभियान) रॉबिन हिबु और सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश चंद त्यागी को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किया गया है।

आतंकी हमले को नाकाम करने वाले पीएस कुशवाह भी शामिल 

पुलिस पदक प्राप्त करने वाले पुलिसकर्मियों में स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाह भी शामिल हैं। उन्हें मुंबई के डॉन अश्विनी नायक की गिरफ्तारी और वर्ष 2003 में बतौर सहायक पुलिस आयुक्त इंडिया गेट के पास विस्फोट करने की आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की साजिश को नाकाम करने में अहम भूमिका के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

Comments

Most Popular

To Top