CRPF

आतंकी हमला की साजिश को नाकाम करने वाले CRPF जवान को मिला सम्मान

नई दिल्ली। श्रीनगर में CRPF के एक कैंप पर हमले की कोशिश को अकेले नाकाम करने वाले सिपाही रघुनाथ को सीआरपीएफ के डीजी राजीव राय भटनागर ने कमेंडेशन डिस्क से सम्मानित किया गया है। जवान का नाम आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के लिए भी भेजा गया है। सीआरपीएफ ने बुधवार को ट्वीट कर कॉन्स्टेबल रघुनाथ को दिए गए सम्मान की जानकारी दी।





आतंकियों ने सोमवार को श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक कैंप पर हमले की कोशिश की थी, सुरक्षाबलों ने इमारत में छिपे 2 आतंकवादियों को मार गिराया था।

CRPF ने ट्वीट कर लिखा, ‘के डीजी एम. दिनाकरन ने श्रीनगर के करन नगर में हुए आतंकी हमले को अकेले दम पर नाकाम करने वाले कॉन्स्टेबल रघुनाथ को सम्मानित किया। रघुनाथ ने अदम्य साहस और सजगता का परिचय देते हुए एक बड़े आतंकी हमले को टाल दिया। सूत्रों के मुतबिक उन्होंने रघुनाथ के आउट ऑफ टर्न प्रमोशन के लिए भी केंद्रीय गृह मंत्रालय से सिफारिश की है।’

आपको बता दें कि सोमवार तड़के CRPF के 23 बटालियन मुख्यालय में रघुनाथ ने दो आतंकियों को देखा। उन्होंने आतंकियों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद आतंकी फरार हो गए। सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई।

Comments

Most Popular

To Top