Paramilitary Force

शहीदों के लिए ‘भारत के वीर’ कोष में हर रोज जमा हो रहे हैं 12 लाख रु., क्या आपने भी किया योगदान

Bharat-Ke-Veer

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय के वीर कोष में लोगों ने 13 नवंबर तक 25,82,18,888 रुपये का योगदान किया है। इस फंड से आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद होने वाले अर्धसैनिक बलों के परिजनों की मदद की जाती है। शहीदों के परिजनों को सहायता देने के लिए ‘भारत के वीर’ वेबसाइट बड़ा जरिया बन रहा है।





गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अप्रैल में भारत के वीर कोष की शुरुआत की थी जिसमें फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया था।  लोगों ने इस कोष में करीब 26 करोड़ रुपये का योगदान कर चुके हैं। इसमें से 13 करोड़, 42 लाख रुपये सीधे शहीदों और उनके परिजनों के खातों में जमा कराए गए हैं। गृह मंत्री ने भी आम लोग भारत के वीर एप या वेबसाइट पर जाकर ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले जवानों के परिजनों के लिए योगदान की अपील कर चुके हैं। जानकारों के मुताबिक उन्होंने संबंधित लोगों को निर्देश दिया है कि कोष में ज्यादा से ज्यादा धनराशि आए इसके लिए जागरुकता अभियान बड़े पैमाने पर चलाए जाने पर जोड़ भी दिया है। वेबसाइट पर किए जाने वाला योगदान सीधे शहीद सैनिक के परिवार के बैंक खाते में चला जाता है।

रक्षक न्यूज की राय:

गृह मंत्रालय की पहल पर शुरू की गई ‘भारत के वीर’ वेबसाइट पर रोजाना 12 लाख रुपये जमा होना लोगों के देशभक्ति के जज्बे को दर्शाता है। देश का हर व्यक्ति इस मुहिम से जुड़ेगा, ऐसी उम्मीद की जा सकती है।

Comments

Most Popular

To Top