CRPF

गढ़चिरौली में नक्सलियों का हमला, CRPF का एक जवान शहीद, दो जख्मी

बंदूकों के साथ नक्सली

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। रविवार तलवारगढ़ क्षेत्र में सीआरपीएफ की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई जिसमें कर्नाटक के धारवाड़ निवासी कांस्टेबल मंजूनाथ जाक्कनवार शहीद हो गए।





सीआरपीएफ के उप महानिदेशक एम. दिनाकरण ने कहा कि सीआरपीएफ के दो जख्मी जवानों को शहीद सिपाही के पार्थिव शरीर के साथ हेलिकॉप्टर से लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके में तलाशी अभियान के दौरान नक्सलियों ने 113 CRPF बटालियन और महाराष्ट्र पुलिस की संयुक्त टीम पर हमला बोल दिया।

एम दिनाकरण के मुताबिक शाम 5:40 बजे के आसपास पहले हमले की कोशिश की गई थी पर सैनिकों की त्वरित प्रतिक्रिया से यह मामला शांत हो गया। कांस्टेबल मंजूनाथ नक्सलियों द्वारा किए गए दूसरे हमले में नक्सलियों से लड़ते शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि पहले हमले में जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग गए पर फिर वे बड़ी संख्या में लगभग 7:50 बजे दोबारा आए। नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुन गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसपर सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई की लेकिन इस दौरान हमारे एक जवान को नक्सली की गोली लग गई और वह शहीद हो गया।

Comments

Most Popular

To Top