BSF

पाकिस्तान ने सीमा पर की घुसपैठ की कोशिश, BSF जवानों ने किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर। सरहद पार से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उलंघन तो कर ही रहा है, वहीं घुसपैठ की कोशिश भी जारी रखे हुए है। लेकिन सीमा पर मुस्तैद BSF के जवान पाक की नापाक कोशिशों को हर बार नाकाम कर देते हैं।





जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास शुक्रवार को हुई  घुसपैठ की एक कोशिश को  सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने  नाकाम कर दिया। सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि ‘सांबा सेक्टर में  अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक संदेहास्पद गतिविधि देखी गई’। उन्होंने कहा कि बीएसएफ के सतर्क जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे लोगों को चेतावनी दी लेकिन संदेह होने पर जवानों को गोलीबारी करनी पड़ी। जिसके बाद घुसपैठ करने वाले को लौटने पर मजबूर होना पड़ा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सीमा पर शान्ति बरकरार है लेकिन सैन्य अधिकारियों व सुरक्षाबलों का मानना है कि यह पाकिस्तान की चाल है। कुछ सप्ताह पहले हुई भारी गोलीबारी के जावाब में सीमा के नजदीक पाकिस्तान का काफी नुकसान हुआ था। वह फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर ध्वस्त हुए अपने ठिकानों और चौकियों को दुरुस्त करने में लगा है ताकि फिर से गोलीबारी की जा सके।

Comments

Most Popular

To Top