ITBP

आईटीबीपी ने जीती ‘फायर एंड फ्यूरी’ आइस हॉकी प्रतियोगिता

आईटीबीपी ने जीती हॉकी प्रतियोगिता

लेह। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) ने लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंटल सेंटर रेड की टीम (सेना) को पराजित कर प्रथम ‘फायर एंड फ्यूरी’ आइस हॉकी प्रतियोगिता जीत ली है। समुद्रतल से करीब 11 हज़ार फ़ीट पर आयोजित इस प्रथम ‘फायर एंड फ्यूरी’ प्रतियोगिता को माइनस 20 डिग्री तापमान वाले वातावरण में लद्दाख स्काउट्स रेजिमेंटल सेंटर ने आयोजित किया। हज़ारों लोगों ने इस फाइनल मैच आनंद लिया।





निर्धारित समय तक दोनों टीमें 4-4 गोल से बराबरी पर थीं। अतिरिक्त समय में भी जब कोई नतीजा नहीं निकला तो आईटीबीपी की टीम ने इस रोमांचक फाइनल में पेनल्टी शूट आउट में शानदार जीत दर्ज़ की। 22 से 28 जनवरी, 2020 तक आयोजित इस प्रतियोगिता में देश की 13 बड़ी आइस हॉकी टीमों ने हिस्सा लिया जिन्हें 4 ग्रुप्स में बांटा गया था।

आईटीबीपी ने जीती हॉकी प्रतियोगिता

आईटीबीपी की सशक्त आइस हॉकी टीम है जिसके कई खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। पिछले वर्ष बल की इस टीम ने लेह में राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता समेत 3 ख़िताब जीतने में सफ़लता हासिल की थी।

ITBP खिलाड़ियों को पुरस्कृत करते अधिकारी

लद्दाख को देश का आइस हॉकी केंद्र माना जाता है। यहां स्थानीय जनता इस खेल को लेकर बहुत उत्साहित रहती है। फरवरी में राष्ट्रीय आइस हॉकी चैंपियनशिप- 2020 का आयोजन लेह में ही होना निर्धारित है।

Comments

Most Popular

To Top