ITBP

ITBP खोलेगा अपना इंटेलिजेंस स्कूल

आर के पचनंदा

नई दिल्ली। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) अपना इंटेलिजेंस स्कूल खोलने जा रहा है और इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। यह जानकारी ITBP के महानिदेशक (DG) आर.के. पचनंदा ने दी। वे मंगलवार को ग्रेटर नोएडा में ITBP के 56वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा सीमा पर सुरक्षा पुख्ता करने के लिए ITBP ने अपनी इंटेलीजेंस पावर बढ़ाई है। अपने संबोधन में पचनंदा ने कहा कि ITBP नित नए मानक स्थापित कर रहा है और आज पुरुषों के साथ महिला जवान भी सीमा की रखवाली कर रही हैं।





ग्रेटर नोएडा स्थित ITBP के 39वीं बटालियन में आयोजित कार्यक्रम में डीजी पचनंदा ने कहा कि सीमा की सुरक्षा से लेकर आपदा राहत तक हर जगह आईटीबीपी ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है। योग से लेकर स्वच्छ भारत अभियान तक सभी में ITBP ने बढ़-चढ़कर भाग लिया है। उन्होंने कहा कि ITBP ने देश-विदेश में 208 सफल पर्वतारोहण का रिकार्ड बनाया है।

समारोह में ITBP के जवानों ने बाइक पर योग, अखबार पढ़ना समेत कई हैरतअंगेज करतब दिखाकर दर्शकों का मन मोह लिया।

कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पुरस्कार वितरण किया। वर्ष 2017 के लिए 38वीं वाहिनी को सर्वश्रेष्ठ नॉन बार्डर बटालियन और प्रथम वाहिनी को ओवरऑल सर्वश्रेष्ठ वाहिनी घोषित किया गया और उन्हें शील्ड भेंट की गई।

Comments

Most Popular

To Top