ITBP

छत्तीसगढ़: एनकाउंटर में 3 इनामी नक्सली मारे गए

छत्तीसगढ़ पुलिस और आईटीबीपी

रायपुर। नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में बुधवार को पुलिस एनकाउंटर में तीन इनामी नक्सली मारे गए। राजनांदगांव के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जिले के जंगल में भारत तिब्बत सीमा पुलिस और जिला बल के संयुक्त दल ने एनकाउंटर में तीन खतरनाक नक्सली को मार गिराया।





पुलिस ऑफिसरों के अनुसार ज्वाइंट ऑपरेशन यूनिट को मानपुर क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। जब रात के वक्त पुलिस दल कोपेनकडका गांव के जंगलों में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर फायरिंग आरंभ कर दी। पुलिस और आईटीबीपी के संयुक्त दल की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार घटनास्थल की तलाशी पर वहां से 3 नक्सलियों के शव, एक एके- 47 रायफल, एक इनसास रायफल और एक एसएलआर रायफल बरामद हुई है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि मारे गए नक्सलियों की पहचान एरिया कमेटी सदस्य महेश, एरिया कमेटी सदस्य और पल्लेमाडी लोकल आर्गेनाइजेशन स्क्वैड के कमांडर राकेश और इसी स्क्वैड के डिप्टी कमांडर रंजीत के रूप में की गई है। उन्होंने कहा कि इन नक्सलियों के ऊपर 3 से 5 लाख रुपये का इनाम था। ये तीनों नक्सली छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। फिलहाल नक्सल विरोधी ऑपरेशन के मद्देनजर पुलिस दल लगातार गश्त पर है।

Comments

Most Popular

To Top