ITBP

चीन के वुहान से आए सभी 406 यात्री पाए गए निगेटिव, ITBP उन्हें अपने घर भेजा

वुहान से आए लोगों को आईटीबीपी ने भेजा घऱ

नई दिल्ली। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के नई दिल्ली स्थित छावला कैंप में चीन के वुहान से आए 406 यात्रियों को उनके घर भेजा जा रहा है। खबर लिखे जाने तक कुल 302 लोगों को उनके घरों के लिए रवाना कर दिया गया है। कोरोना वायरस से निगेटिव पाए जाने के बाद इन लोगों को ITBP की बसों से उनके अलग-अलग गणतव्यों पर भेजा जा रहा है जिनमें एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस अड्डा शामिल है।





बल के प्रवक्ता के मुताबिक इन लोगों को अलग-अलग समूहों में भेजा जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि कल सुबह तक 406 लोगों को इस केंद्र से इनके घरों के लिए भेज दिया जाएगा।

वुहान से आए लोगों को आईटीबीपी ने भेजा घऱ

चिकित्सक खास एहतियात बरत रहे हैं और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक इस बात के लिए ब्रीफ कर रहे हैं कि उन्हें क्या करना है और क्या नहीं करना है। इन्हें बताया जा रहा है कि आने वाले 14 दिनों तक सेल्फ कवॉरेंटाइन की स्थितियों में रहना है तथा साफ-सफाई व अन्य कई प्रकार के एडतियाती उपाय भी रखने हैं। आईटीबीपी सभी को एक गुलाब और बल का कैलेंडर भी भेंट कर रही है। कई लोग इस विदाई के मौके पर भावुक भी हुए।

वुहान से आए लोगों को आईटीबीपी ने भेजा घऱ

बता दें कि कोरोना वायरस से उपजी गंभीर स्थिति में केंद्र सरकार ने यात्रियों को चीन के वुहान से लाकर कवॉरेंटाइन सेंटर में रखने का निर्णय लिया था। इसकी जिम्मेदारी आईटीबीपी को मिली जिसका उसने निर्वहन किया। इन 18 दिनों के दौरान इन लोगों को न सिर्फ मेहमानों की तरह रखा गया बल्कि आईटीबीपी के डॉक्टरों ने दिन-रात मेहनत की और उच्च स्तरीय चिकित्सा प्रदान की।

Comments

Most Popular

To Top