Forces

ITBP चौकियों का जल्द दौरा करेंगे अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने बुधवार को दिल्ली स्थित आईटीबीपी के हेहक्वार्टर में जवानों से मिले। अक्षय ने इसके बाद ट्विटर पर भी अपने अनुभव शेयर किए। उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के जवानों से मिलकर सुखद अनुभूति हुई और उनके कभी ना खत्म होने वाले जज्बे को सलाम। साथ-साथ उन्होंने कहा कि वह आईटीबीपी की अग्रिम चौकियों का दौरा करेंगे।





अभिनेता अक्षय कुमार का सुरक्षा बलों के प्रति लगाव काफी पुराना है। उनका लगाव तब देखने को मिला जब 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 12 जवानों के परिजनों को अक्षय कुमार ने 9 लाख रूपये प्रति जवान के हिसाब से 1.08 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अक्षय कुमार की मदद से अर्धसैनिक बलों की सहायता के लिए एक वेब पोर्टल भारत के वीर नाम से शुरू किया। इस पोर्टल के जरिए देश का कोई भी नागरिक शहीद अर्धसैनिक बलों के परिजनों को अंशदान कर सकता है।

अक्षय कुमार

आईटीबीपी जवान से हाथ मिलाते अक्षय कुमार

आईटीबीपी के महानिदेशक आर के पचनंदा ने कहा कि अक्षय ने मुख्यालय में आकर जवानों के साजोसामान और हथियारों के बारे में बातचीत की। आईटीबीपी में इस समय 80 हजार जवान तैनात है। 1962 के भारत-चीन युद्ध के बाद इस अर्ध सैनिक बल का गठन किया गया था। करीब 3,488 किलोमीटर लंबी चीनी सीमा की निगरानी के साथ जवान देश के आंतरिक मामलों में भी हर तरह का सहयोग करते हैं।

Comments

Most Popular

To Top