ICG

बंगाल और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों में ICG ने बढ़ाई चौकसी

भारतीय तटरक्षक बल ( इंडियन कोस्ट गार्ड्स )

कोलकाता। आने वाले त्योहारों के मद्देनजर भारतीय तटरक्षक बल ने भी मुस्तैदी बढ़ा दी है। तटरक्षक बल ने समुद्री मार्ग से आतंकी खतरों को देखते हुए पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों में गश्त बढ़ा दी है। तटरक्षक बल के प्रवक्ता डिप्टी कमांडेंट अभिनंदन मिश्रा ने विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी मुहैया कराई है। इसमें कहा गया है कि खुफिया एजेंसियों से ऐसी सूचनाएं मिली हैं कि आतंकी समुद्री मार्ग से आकर हमले को अंजाम दे सकते हैं।





जिसे देखते हुए तटरक्षी बल (उत्तर-पूर्व) के महानिरीक्षक के एस शेवरान ने सभी जिला कमांडरों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही डोकलाम विवाद पर पैदा होने वाली किसी भी तरह की स्थिति से भी निपटने को कहा है। महानगर में शुक्रवार को तटरक्षक बल (उत्तर-पूर्व क्षेत्र) के सम्मेलन को संबोधित करते हुए केएस शेवरान ने कहा, ‘देश के तटीय राज्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तटीय सुरक्षा नेटवर्क को मजबूत करने की जरुरत है।’

सम्मेलन में हल्दिया एवं पारादीप स्थित तटरक्षक बल के जिला हेडक्वाटरों के कमांडरों एवं तटरक्षक स्टेशनों के कमांडिंग अधिकारियों ने हिस्सा लिया। सम्मेलन के पहले दिन तटरक्षक बल (उत्तर-पूर्व क्षेत्र) के प्रदर्शन की भी समीक्षा की गई।

Comments

Most Popular

To Top