Career

सीआरपीएफ में बम्पर भर्ती, 1 मार्च से पहले करें आवेदन

सीआरपीएफ

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कांस्टेबल पद (तकनीकी और ट्रेड्समैन) के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों के चयन के लिए परीक्षा आयोजित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जारी है। फोर्स में काम करने वाले लोगों के लिए यह एक अच्छा मौका है। भर्ती चालक, फिटर, दर्जी, ब्रास बैंड, पाइप बैंड, मोची, बढ़ई, गार्डनर, चित्रकार, कुक, जल वाहक, वॉशर आदि पदों के लिए की जा रही है।





भर्ती सेंट्रल जोन (बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल), जेके (पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ (यूटी), जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान), नॉर्थ ईस्ट जोन (असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मिजोरम, सिक्किम, मणिपुर और नगालैंड पूर्वोत्तर क्षेत्र, गुवाहाटी) और साउथ जोन (आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, पांडिचेरी, महाराष्ट्र, गुजरात और गोवा) के लिए की जा रही है।

शैक्षिक योग्यता : किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक होना अनिवार्य है। सीआरपीएफ ने भी चयन के लिए अन्य विविध मानदंड तय किए है।

आयु सीमा : 18-23 वर्ष (ड्राइवर पद के लिए 21-27 वर्ष)

आवेदन ऑनलाइन करवाना होगा। http://crpf.nic.in/ पर क्लिक करके कर सकते हैं आवेदन

फीस : जनरल/ओबीसी कैटेगरी के पुरुषों को 100 रुपए परीक्षा (आवेदन) शुल्क जमा करवाना होगा। एप्लीकेशन फीस एसबीआई चालान, अन्य, बैंक से नेट बैंकिंग के जरिए या फिर किसी भी बैंक के क्रेडिट / डेबिट कार्ड के जरिए भरी जा सकती है।

कैंडिडेट 1 मार्च 2017 से पहले अपनी एप्लीकेशन जमा करा सकते हैं।

Comments

Most Popular

To Top