CRPF

पुलवामा विशेष: 40 शहीदों के घर-घर से पवित्र मिट्टी एकत्र करने के लिए की 61,000 किमी की यात्रा

उमेश गोपीनाथ
फोटो सौजन्य- गूगल

श्रीनगर। पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद होने वाले जांबाज जवानों को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के लेथपोरा कैंप में श्रद्धांजलि दी गई। इस समारोह के विशिष्ट अतिथि महाराष्ट्र के उमेश गोपीनाथ जाधव हैं। उन्होंने इस आतंकी हमले में शहीद होने वाले हर जवानों के परिवारों से मिलने के लिए पूरे साल 61,000 किमी लंबी यात्रा की।





मीडिया खबरों के मुलाबिक खास बात यह है कि पूरी निष्ठा और लगन के साथ उन्होंने सभी शहीद जवानों के घरों, अंतेष्टि स्थलों और बनाए गए स्मारकों के पास से मिट्टी का एकत्र किया और यहां लेकर आए।

शहीदों को श्रद्धांजलि

उमेश गोपीनाथ ने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि मैंने पुलवामा के शहीदों के सभी परिवारों से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। वह आगे कहते हैं कि माता-पिता ने अपना बेटा खोया, पत्नियों ने अपना पति, बच्चों ने पिता और दोस्तों ने अपना दोस्त। मैंने उनके घरों और श्मशान घाटों से मिट्टी एकत्र की जो पूज्यनीय है, पवित्र है।

आज पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों की याद में सीआरपीएफ के लेथपोरा कैंप में स्मारक स्थल का उद्घाटन किया गया। स्मारक में सभी 40 जवानों की तस्वीरों के साथ उनके नाम तथा बल का ध्येय वाक्य- ‘सेवा और निष्ठा भी अंकित है’।

 

Comments

Most Popular

To Top