CRPF

घाटी में टला बड़ा हादसा, पुलवामा को दहलाना चाहते थे आतंकी, कार में रखा था IED

सीआरपीएफ पर हमला
फाइल फोटो

श्रीनगर। आतंकी एक बार फिर पुलवामा को दहलाना चाहते थे। उन्होंने एक कार में विस्फोट रखा था लेकिन नापाक मंसूबे कामयाब नहीं हो पाए। वक्त रहते भारतीय जांबाजों ने आईईडी को नष्ट कर दिया। सूत्रों के मुताबिक आईईडी को नष्ट करने के दौरान कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है।





मीडिया खबरों के मुताबिक पुलवामा के राजपोरा के अयानगुंड एरिया में एक कार में आईईडी रखा हुआ था। इस मामले पर जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार मीडिया से मुखातिब होते हुए दावा किया कि इस हमले के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश थी।

उन्होंने कहा कि पिछले एक हफ्ते से खबर थी कि जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन मिलकर इस तरह का हमला कर सकते हैं, जिसके बाद हम लगातार ट्रैकिंग पर लगे हुए थे। कल शाम पुलिस ने सेना, सीआरपीएफ की मदद से हमने इसका पीछा किया और नाके पर हवाई फायरिंग की पर आतंकवादी ने गाड़ी नहीं रोकी।

आईजी विजय कुमार के मुताबिक अगले नाके पर भी हमने फायरिंग की पर वहां पर अंधेरा होने की वजह से आतंकी भागने में कामयाब रहे। इसके बाद हमने गाड़ी को जब्त किया और उसकी चेकिंग की, जिसमें 40-45 किलोग्राम आईईडी रखा था। हमारी टीम ने आईईडी चेक किया और उसे डिफ्यूज किया। इसके पीछे एक बड़े हमले की साजिश थी, जिसे नाकाम किया गया।

Comments

Most Popular

To Top