CRPF

J&K: सीआरपीएफ टीम पर हमला करने वाला आतंकी सैफुल्लाह साथी के साथ मारा गया

आतंकी सैफुल्लाह
फोटो सौजन्य- गूगल

जम्मू। श्रीनगर के रामबाग इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सीआरपीएफ और पुलिस की ज्वाइंट टीम ने 02 आतंकियों को घेरकर ढेर कर दिया। मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्लाह भी शामिल है, जिसका नाम सीआरपीएफ हमले में भी था।





मीडिया खबरों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि पिछले 05 दिनों में सुरक्षाबलों द्वारा चलाया गया यह चौथा कामयाब ऑपरेशन है। उन्होंने कहा कि आज के ऑपरेशन में लश्कर-ए-तोयबा के टॉप कमांडर सैफुल्लाह को मार गिराया गया है। वह बडगाम, नौगाम और पुलवामा में हुए हमलों में शामिल था।

सुरक्षाबलों ने आतंकी सैफुल्लाह समेत 02 आतंकियों को सुबह से ही घेरकर रखा था और अभियान को अपने अंजाम तक पहुंचा रहे थे। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने पहले ही बताया था कि पाक और एक स्थानीय आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा है। पाक आतंकी की पहचान सैफुल्लाह के तौर पर की गई है।

पिछले सितंबर में और हाल ही में नौगाम में सीआरपीएफ बलों पर हुए आतंकी हमलों में सैफुल्लाह शामिल था। बता दें कि नौगाम में हुए हमले में 02 जवान शहीद हो गए थे। जबकि दूसरा स्थानीय आतंकी लश्कर-ए-तौयबा से जुड़ा हुआ था। उसे भी सुरक्षाबलों ने मार गिराया था।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद आज सुबह शहर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान आरंभ किया था।

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि इस वर्ष अब तक 75 सफल ऑपरेशन में 180 आतंकियों का सफाया किया जा चुका है। अलावा इसके 138 आतंकियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। इस साल के ऑपरेशन के ऑकड़ों ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

 

 

Comments

Most Popular

To Top