CRPF

जवानों के सम्मान और हौसला अफजाई का अद्भूत नजारा

जवानों का अभिवादन

जम्मू। जम्मू एयरपोर्ट पर उस वक्त एक मनमोहक नजारा देखने को मिला जब देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए तैनात जवानों के सम्मान में लोगों ने खड़े होकर तालियां बजाकर अभिवादन किया। रविवार को एयरपोर्ट पहुंचे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के सम्मान में तालियों वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।





इस वायरल वीडियो में जवानों की हौसला अफजाई के लिए लोगों द्वारा तालियों से अभिवादन का दिलकश नजारा देखने को मिला है। देश की सेवा के लिए जवान हर विपरीत परिस्थिति में मोर्चे पर डटे रहते हैं ऐसे में सही मायने में वह इस सम्मान के रियल हकदार हैं।

गत 18 अप्रैल को कुछ ऐसे ही वीडियो ने खबरों में जगह बनाई थी। उस वक्त दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जैसे सेना के जवान वहां खड़े लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका स्वागत किया। जवानों ने भी खुशी से वहां मौजूद लोगों के अभिवादन को स्वीकार किया।

जवानों के सम्मान भाव के मद्देनजर पिछले साल भोपाल में शौर्य स्मारक का उद्घाटन करते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को सम्मान देने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि सेना के जवान को रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट पर देखें तो उनके लिए खड़े होकर तालियां जरूर बजाएं।

Comments

Most Popular

To Top