CRPF

घाटी में बर्फबारी से CRPF के सब इंस्पेक्टर समेत 2 की मौत, कई मकान क्षतिग्रस्त

बर्फबारी में तैनात जवान

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में 03 दिन के बाद मौसम ठीक होने से राहत जरूर मिली है पर कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी से जानमाल का भारी नुकसान भी हुआ है। घाटी में बर्फबारी से एक सीआरपीएफ के सब-इंस्पेक्टर समेत 02 लोगों की मौत हो गई है। जम्मू के ज्यौड़ियां में नाले से गुजरता सैन्य वाहन बचा लिया गया लेकिन उसमें रखा सामान बह गया। उधमपुर में पंचैरी के लड्डा बी इलाके में भूस्खलन होने के कारण 30 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है।





जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद रहने से चौथे दिन भी कश्मीर देश दुनिया से कटा रहा। हाइवे पर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। श्रीनगर एयरपोर्ट से सभी उड़ानों का परिचालन पूरी तरह बंद है। कश्मीर के अधिकांश ग्रामीण इलाकों में बिजली सप्लाई बाधित है। जनवरी के शुरू में पिछले दो दशक में जम्मू जिला में सबसे अधिक बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के मुताबिक आगामी दिनों में मौसम में सुधार रहेगा।

श्रीनगर स्थित नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता मोहम्मद सईद आखून के आवास पर बर्फबारी के कारण गार्ड रूम गिर गया। इसके नीचे दबकर सब इंस्पेक्टर एचसी मुरमुर 115 बटालियन सीआरपीएफ गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। एक अन्य घटना में कुपवाड़ा जिला में बर्फबारी में फंसने की वजह से 74 वर्षीय बुजुर्ग राहिमा बेगम की मौत हो गई।

 

Comments

Most Popular

To Top