CRPF

CRPF के डिप्टी कमांडेट का शव नदी में तैरता मिला, 4 दिन पहले बच्चों समेत कूदे थे नदी में

डिप्टी कमांडेंट विशंभर दयाल मौर्या

लखनऊ। चार दिन पहले पत्नी से झगड़े के बाद बच्चों के साथ गोमती नदी में कूदे केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के डिप्टी कमांडेंट विशंभर दयाल मौर्या का शव बुधवार सुबह नदी में उतराता मिला। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।





बता दें कि लखनऊ के मड़ियांव के IIM रोड निवासी CRPF के डिप्टी कमांडेट 46 वर्षीय विशंभर दयाल मौर्य शनिवार की सुबह अपने दो मासूम बच्चों के साथ घैला पुल से नदी में कूद गए थे। सात वर्ष का बेटा तेजस तो किसी तरह तैरकर नदी से बाहर आ गया लेकिन तीन वर्ष का बेटा वंश और डिप्टी कमांडेट मौर्य डूब गए। CRPF की बचाव टीम ने दोनों की तलाश में अभियान शुरू किया। दोपहर तक तीन वर्ष के वंश का शव तो खोज लिया गया लेकिन डिप्टी कमांडेट का पता नहीं चल पाया।

मीडिया खबरों के मुताबिक डिप्टी कमांडेट ने यह पारिवारिक कलह के बाद उठाया। खबरों के मुताबिक पति-पत्नी के बीच कई दिन से दोनों के बीच तनाव चल रहा था। परिजनों के मुताबिक एक फरवरी को दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। दो फरवरी को डिप्टी कमांडेट अपने ऑफिस चले गये। इधर पत्नी ने अपने पिता को फोन कर बुलाया और बच्चों को लेकर मायके चल गई। डिप्टी कमांडेट ऑफिस से घर लौटे तो पत्नी को फोन करने लगे। जब पत्नी और सुसराल के अन्य सदस्यों ने फोन नहीं उठाया तो गुस्साए डिप्टी कमांडेट कार लेकर आधी रात को सुसराल जा पहुंचे। वहां फिर पत्नी और ससुरालवालों से झगड़ा किया। डिप्टी कमांडेट दोनों बच्चों को साथ लेकर ससुराल से निकल लिए और घैला पुल पर पहुंचकर दोनों बच्चों समेत नदी में कूद गए।

बड़ा बेटा तेजस किसी तरह नदी से बाहर आ गया। तेजस ने राह चलते कुछ लोगों से घटना के बारे में बताया। सुबह पांच बजे के करीब पुलिस को सूचना मिली। बचाव टीम ने नदी में काफी तलाश की। वंश का शव तो मिल गया लेकिन डिप्टी कमांडेट का कोई पता नहीं चल पाया। चार दिन बाद बुधवार सुबह छह बजे के करीब शव तैरता देख लोगों ने पुलिस को इस बारे में सूचित किया।

Comments

Most Popular

To Top