CRPF

हंदवाड़ा में 5 किलो आईईडी बरामद, आंतकी साजिश नाकाम

कुपवाड़ा। उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में जम्मू-कश्मीर पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने एक तलाशी अभियान में पांच किलो आईईडी बरामद कर एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया।





मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक CRPF ने खुफिया सूचना मिलने के बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा के नाथीपोरा इलाके में पांच किलो आईईडी बरामद की। समझा जाता है कि आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में थे और आईईडी को हमले में इस्तेमाल करने के मकसद से लाए थे। पर सुरक्षा बलों की सतर्कता ने आतंकियों की साजिश विफल कर दी।

पिछले कुछ दिनों से आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी हैं। सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए वे हर रोज कोई न कोई नई साजिश रच रहे हैं। बीते शनिवार को सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से खोदी गई एक 14 फुट लंबी सुरंग का पता लगाया था। उस सुरंग से हथियार, बैटरियां, खाने का सामान और शैंपू बरामद हुआ था जिससे साफ पता चलता है कि आतंकी नियोजित ढंग से किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। पर सुरक्षा बलों की सतर्कता ने उनकी साजिश नाकाम कर दी।

Comments

Most Popular

To Top