CISF

CISF द्वारा आयोजित 5 दिवसीय पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप शुरू

उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) द्वारा आयोजित की जा रही 67वीं अखिल भारतीय पुलिस एथलेटिक्स चैंपियनशिप की विधिवत भव्य शुरुआत हुई। इस समारोह के मुख्य अतिथि उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ ने केंद्रीय तथा राज्य पुलिस कर्मियों को इस चैंपियनशिप के माध्यम से एक साथ एक मंच पर लाकर सराहनीय भूमिका निभाई है।





उप-राष्ट्रपति ने कहा कि खेल व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सुरक्षाबलों की कार्य क्षमता तथा मनोबल बढ़ाने के लिए खेलकूद आवश्यक है। खेलों की महत्ता को दर्शाते हुए उन्होंने कहा कि एक स्वस्थ्य राष्ट्र ही समृद्ध राष्ट्र है। नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में विविध खेलकूदों से भरी यह चैंपियनशिप 14 दिसंबर तक चलेगी।

राजेश रंजन

इस अवसर पर CISF के महानिदेशक राजेश रंजन ने कहा कि खेल पुलिस प्रशिक्षण का अभिन्न अंग है और पुलिस कर्मियों को अपने कठिन कर्तव्यों का पालन करने के लिए शारीरिक फिटनेस और अच्छे स्वस्थ को बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। पुलिस कर्मियों के लिए खेल सबसे मजबूत तनाव मुक्ति का साधन माना गया है।

इस समारोह के दौरान मुक्केबाज विजेंदर सिंह, डिस्ककस थ्रो व शॉटपुट खिलाड़ी शक्ति सिंह तथा पूर्व भारतीय एथलीट आदि मौजूद थे।

10 किमी दौड़ का हुआ आयोजन

मुख्य अतिथि की मौजूदगी में महिला तथा पुरुष की 100 मीटर की फाइनल दौड़ का आयोजन किया गया।

इस दौरान मुख्य अतिथि ने विजेताओं को पदक प्रदान किए। इस चैंपियनशिप में केंद्रीय तथा राज्य पुलिस बल की 34 टीमें भाग ले रही हैं जिसमें 1,000 खिलाड़ी व अधिकारी शामिल हैं।

Comments

Most Popular

To Top