CISF

विमान दुर्घटना: CISF अधिकारी ने दी विमान हादसे की सबसे पहले जानकारी

कोझिकोड। केरल के कोझिकोड स्थित कालीकट इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट संख्या- 1X- 1344 के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान में सवार लोगों की जान बचाने के लिए अधिकारी और स्थानीय लोग फौरन एक्शन में आ गए। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सूत्रों से विमान के दुर्घटना ग्रस्त होने के तुरंत बाद क्या हुआ इसकी जानकारी मिली है।





सूत्रों के मुताबिक शाम 07:40 बजे मिनट पर जब दुबई से आ रहा एयर इंडिया का विमान भारी बारिश में रनवे से फिसला तो सबसे पहले इसकी जानकारी सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने दी।

सीआईएसएफ अधिकारी

सीआईएसएफ के सहायक उप निरीक्षक अजित सिंह गेट नंबर- 8 पर मौजूद थे, जहां की प्लेन क्रैश हुआ था। उन्होंने शाम 7:40 बजे सीआईएसएफ के कंट्रोल रूम को जानकारी दी। शाम 7:41  बजे सीआईएसएफ कंट्रोल रूम ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और सीआईएसएफ की क्विक रिस्पॉन्स टीम को सूचना दी।

सीआईएसएफ अधिकारी

शाम 7:42 बजे एयरपोर्ट के फायर स्टेशन को अलर्ट किया। शाम 7:43 बजे सीआईएसएफ ने हवाई अड्डे के स्वास्थ्य विभाग को इस बात की जानकारी दी। शाम 7:44 बजे सीआईएसएफ कंट्रोल रूम ने एयरपोर्ट के टर्मिनल मैनेजर, एयरपोर्ट डायरेक्टर से संपर्क किया और दूसरा कॉल एयरपोर्ट हेल्थ को किया। शाम 7:45 बजे सीआईएसएफ कंट्रोल रूम ने स्थानीय पुलिस और एजेंसी की यूनिट लाइंस को खबर दी।

ऑफिसरों ने कहा कि केरल में हुए विमान हादसे में 18 लोगों की मौत हुई है और 150 से अधिक लोग जख्मी हुए।

 

Comments

Most Popular

To Top