CISF

CISF संभालेगा शिरडी हवाई अड्डे की सुरक्षा

नई दिल्ली। शिरडी हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) संभालेगा। CISF के जिम्मे अभी 59 असैन्य हवाई अड्डों की सुरक्षा है। आंतकी खतरे को देखते हुए हवाई अड्डे को सशस्त्र सुरक्षा देने का फैसला हुआ ह । शिरडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन गत एक अक्तूबर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया था।





CISF के महानिदेशक (डीजी) ओ.पी. सिंह के मुताबिक इस बारे में उनसे आग्रह किया गया था। CISF अब हवाई अड्डे पर एक दल तैनात करने के लिए रूपरेखा तैयार कर रहा है। शिरडी साईं बाबा का प्रसिद्ध स्थान है और यहां देश-विदेश से भारी संख्या में लोग दर्शन के लिए आते हैं। मुंबई से 238 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस हवाई अड्डे को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से वाणिज्यिक परिचालन का लाइसेंस मिला था। इस हवाई अड्डे के निर्माण पर लगभग 350 करोड़ रुपये खर्च हुए और इसके सबसे नजदीक औरंगाबाद का हवाई अड्डा है। औरंगाबाद और शिरडी एयरपोर्ट के बीच 125 किलोमीटर की दूरी है।

ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) और हवाई अड्डा संचालक के साथ मिलकर CISF एक सर्वेक्षण करेगा ताकि जल्द ही सुरक्षा व्यवस्था संभाली जा सके।

Comments

Most Popular

To Top