CISF

जम्‍मू हवाई अड्डे की भी सुरक्षा अब CISF के हाथ में

जम्‍मू हवाई अड्डे की भी सुरक्षा में CISF

जम्मू। केन्‍द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने जम्‍मू हवाई अड्डे की सुरक्षा संभाल ली है। इस इकाई का नेतृत्‍व कमांडेंट रेंक का अधिकारी करेगा। इससे पहले सीआईएसएफ को पिछले महीने की 26 तारीख को श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी।





इस अवसर पर सीआईएसएफ हवाई अड्डा क्षेत्र के महानिरीक्षक वीएस मान मुख्‍य अतिथि थे। समारोह में सीआईएसएफ, भारतीय विमानपत्‍तन प्राधिकरण, सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी और एयरलाइन आपरेटर (एयर इंडिया, एयर एशिया, इंडीगो, स्‍पाइस जेट, गो एयर आदि) के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

समारोह के दौरान, जम्‍मू के हवाई अड्डा निदेशक डॉ. पीआर ब्‍यूरिया ने जम्‍मू हवाई अड्डे के कमांडेंट/सीएएसओ गुरजीत सिंह को चाबी की एक प्रतिकृति सौंपी जो सीआईएसएफ को सुरक्षा सौंपने का प्रतीक है। अपने संबोधन में मान ने हवाई अड्डे की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी एजेंसियों और साझेदारों के समन्वित प्रयास पर जोर दिया।

समारोह के बाद, वीएस मान जम्‍मू हवाई अड्डे के कमांडेंट/सीएएसओ और हवाई अड्डे के निदेशक ने हवाई अड्डे की टर्मिनल बिल्डिंग और हवाई पट्टी सहित पूरे इलाके का दौरा किया और हवाई अड्डे के सुरक्षा प्रबन्‍धों की समीक्षा की। मान ने सीआईएसएफ के जवानों को भी संबोधित किया।

गौरतलब है कि इसके साथ ही अब तक सीआईएसएफ सुरक्षा के अंतर्गत आने वाले हवाई अड्डों की कुल संख्‍या 63 हो गई है।

Comments

Most Popular

To Top