CISF

कोरोना संकट: सीआईएसएफ के डीजी ने IGI हवाई अड्डे पर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

IGI हवाई अड्डे पर CISF

नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल हवाई अड्डों पर COVID- 19  का चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बल के महानिदेशक राजेश रंजन ने आज नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ सीआईएसएफ के विशेष महानिदेशक एयरपोर्ट सेक्टर एमए गणपति भी थे। डीजी ने वहां उपस्थित बल के कर्मियों और स्वास्थ्य अधिकारियों से बातचीत की तथा उनके समर्पण और योगदान का सराहा।





सीआईएसएफ ने हवाई अड्डे की स्वास्थ्य संगठन (APHO) की मेडिकल टीम और कोरोना वायरस से प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों के सहायता के लिए आगमन और विशेष रूप से ट्राइएज एरिया में अफसरों और कर्मियों को तैनात किया है।

बता दें कि यह तैनाती सीआईएसएफ के अनिवार्य कर्तव्य से परे है ताकि आने वाले यात्रियों को आनिवार्य रूप से चिकित्सा जांच आदि के लिए मदद की जा सके। बल कर्मी कोरोना प्रभावित देशों से आने वाले तनावग्रस्त यात्रियों की पूरी मदद कर रहे हैं।

देश के 63 प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों पर बल के कर्मचारी अंतर्राष्ट्रीय मानकों के मुताबिक मास्क, सर्जिकल दस्ताने पहनकर ड्यूटी पर तैनात हैं और उन्हें यात्री के साथ न्यूनतम निकटता बनाए रखने की सलाह दी गई है। सभी हवाई अड्डों पर फुल बॉडी सूट भी उपलब्ध करवाए गए हैं ताकि जरूरत पड़ने पर उनका उपयोग किया जा सके।

Comments

Most Popular

To Top