BSF

जिस जवान को सीमा सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है उसे शादी में मेहमानों को रास्ता दिखाने के लिए खड़ा किया

चंडीगढ़।  बीएसएफ के जवान जहां देश की सीमाओं की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं, वहीं रविवार को BSF के जवानों को एक अजीब ड्यूटी करनी पड़ी और ये ड्यूटी थी VIP शादी में VIP मेहमानों को रिजॉर्ट का रास्ता बताने की ड्यूटी।





दरअसल, चंडीगढ़ में फॉरेस्ट हिल रिजॉर्ट में बीएसएफ के आईजी पीएस संधु की बेटी की शादी में पंजाब पुलिस और BSF के कई अधिकारी भी शामिल हुए। चंडीगढ़ में रिजॉर्ट के नजदीक बीएसएफ के कई जवानों को वर्दी में तैनात किया गया और जवानों का काम था इस शादी में पहुंचने वाले वीआईपी लोगों को ‘फॉरेस्ट हिल रिजॉर्ट’ का रास्ता दिखाना। इस शादी में बीएसएफ के डीजी के. के. शर्मा भी शामिल हुए। कहा जा रहा है कि कई जवानों को रिजॉर्ट के अन्दर भी तैनात किया गया था।

जम्मू से भी शादी की ड्यूटी में तैनात किये गए थे जवान

एक बीएसएफ जवान ने बताया कि वह और उसके 15 साथी जम्मू स्थित बीएसएफ के लखनपुर कैंप से यहां शादी की ड्यूटी को करने आए हैं। इसके आलावा पंजाब पुलिस को भी हाईवे पैट्रोलिंग के लिए तैनात किया गया पंजाब पुलिस के एक पुलिसकर्मी के अनुसार 25 पुलिसकर्मी इस ड्यूटी के लिए यहां आए हैं।

अंग्रेजी अखबार ‘इन्डियन एक्सप्रेस’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों का कहना है कि जवानों और पुलिसकर्मियों को ‘प्रोटोकॉल’ के तहत तैनात किया गया था, क्योंकि शादी में BSF के डीजी के. के. शर्मा भी शामिल हुए थे तथा अन्य काई VIP अधिकारी शामिल हुए।

 

Comments

Most Popular

To Top