BSF

गणतंत्र दिवस पर पाक की साजिश नाकाम, अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिला संदिग्ध ड्रोन

ड्रोन
प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू। जम्मू से सटी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक के ड्रोन मिलने से सनसनी फैल गई है। गणतंत्र दिवस की शाम को यह ड्रोन आरएस पुरा के बल्लू चक BOP के पास दिखाई दिया है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने ड्रोन को कब्जे में लेकर इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।





मीडिया खबरों के मुताबिक जम्मू के आरएस पुरा इलाके में रविवार शाम एक पाकिस्तानी ड्रोन सीमा से सटे खेतों में मिला। सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ की 42वीं बटालियन ने इस ड्रोन को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। ड्रोन चीन में निर्मित बताया जा रहा है।

पाकिस्तान अक्सर एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ का प्रयास करता रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ की फिराक में था। जिसके लिए वह ड्रोन की मदद ले रहा था।

लगातार पाकिस्तान एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिशें कर रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि गणतंत्र दिवस पर पाक सीमा पर घुसपैठ की फिराक में था। जिसके लिए वह ड्रोन की मदद ले रहा था।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों ने बताया कि पंजाब में आईबी के आसपास ड्रोन का ज्यादा प्रयोग होता रहा है। अमूमन इसका इस्तेमाल भारतीय लोकेशन की हलचल का पता लगाने और इलाके में ड्रग्स तस्करी के लिए भी कुख्यात रहे हैं।

 

Comments

Most Popular

To Top