BSF

दिवाली की आड़ में 6 पाक घुसपैठियों की सीमा में घुसने की कोशिश, BSF ने किया नाकाम

बीएसएफ सीमा पर तैनात
फाइल फोटो

नई दिल्ली। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के बाद अब पंजाब सीमा से भारत में घुसपैठ करने की ताक में हैं। शानिवार देर रात पंजाब के गुरदासपुर में करीब 06 पाकस्तानी घुसपैठियों ने भारतीय सीमा में घुसने की नापाक कोशिश की। हालांकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की बटालियन- 58 के जवान BOP चक्करी पर तैनात थे। उन्होंने जैसे ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हलचल देखी तो तुरंत गोलीबारी शुरू कर दी।





बीएसएफ के जांबाज जवानों ने पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया। बीएसएफ के उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी गई। फिर रविवार सुबह सीमा के नजदीक तलाशी अभियान चलाया गया। इस तलाशी अभियान के दौरान कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा।

मीडिया खबरों के मुताबिक शनिवार रात करीब 1:45 बजे जीरो लाइन पार कर करीब 06 पाक घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुस आए थे पर वहां गश्त कर रहे बीएसएफ के जवान भारतीय क्षेत्र में दाखिल घुसपैठिए को देखकर सतर्क हो गए और उन पर ताबतोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद पाकिस्तान घुसपैठिए वापस लौट गए।

मालूम हो कि एक महीने में इसी क्षेत्र में तकरीबन 08 बार पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा के नजदीक देखे गए हैं और अब पाक घुसपैठिए के सीमा में घुसने की कोशिश में लगे हैं। इन सभी वारदातों की कड़ी जोड़कर देखा जाए तो आतंकी द्वारा किसी बड़ी घटना की ओर इशारा करते हैं। हालांकि सीमा सुरक्षाबलों की मुस्तैदी हमेशा दुश्मनों के मकसदों को कामयाब नहीं होने देते हैं।

 

 

Comments

Most Popular

To Top