BSF

145वें बटालियन के BSF ऑफिसर पर तस्करों का हमला

बीएसएफ-जवान

अगरतला। भारत-बंग्लादेश सीमा के नजदीक रविवार देर रात बीएसएफ के एक कमांडिंग ऑफिसर पर संदिग्ध मवेशी तस्करों ने हमला कर दिया। हमले में कमांडिंग ऑफिसर को गंभीर चोटें आईं। जानकारी के मुताबिक 145वें बटालियन के अधिकारी दीपक मंडल को बेहतर इलाज के लिए एयर लिफ्ट कर कोलकाता ले जाया गया है।





एक वरिष्ट अधिकारी ने बताया कि घटना रात करीब 2 बजे सिपहिजाला जिले में बेलारडेपा सीमा चौकी के पास हुई। जब अधिकारी को कथित तौर पर मवेशी तस्करों ने वाहन से टक्कर मार दी। उन्होंने कहा कि बिना बाड़ वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तस्करों एवं अवैध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वह इलाके में अपनी टीम के साथ ड्यूटी पर थे। मंडल ने जब कुछ मवेशी तस्करों को देखा और उन्हें चुनौती दी। उनके साथ गश्त लगा रहे गार्ड और ड्राइवर ने उन्हें रोकने की कोशिश भी की थी।

उन्होंने कहा कि 25 सदस्यीय तस्करों का एक समूह ईंट, लाठी और कुल्हाड़ियां लेकर जा रहा था। ललकारने पर तस्करों ने अधिकारी और गश्त दल को घेरने की कोशिश की। इसी दौरान तस्करों ने ऑफिसर को अपने वाहन से पीछे से टक्कर मार दी। ऑफिसर के पांव और सिर में गंभीर चोट आई है और उसकी स्थिति काफी नाजुक है। अधिकारी ने कहा कि स्थिति पर काबू पाने के लिए एक जवान ने AK- 47 रायफल से गोलियां चलाई। उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

 

Comments

Most Popular

To Top