CRPF

झारखंड में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के 6 जवान घायल

सीआरपीएफ

रांची। झारखंड-छत्तीसगढ़ की सीमा के पास बूढ़ा पहाड़ पर गुरुवार को माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सात जवान घायल हो गए। माओवादियों ने बारूदी सुरंग बिछा रखी थी जैसे ही जवान बारूदी सुरंग के संपर्क में आए विस्फोट हो गया। घायल जवानों में CRPF (केन्द्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स) के छह और दो झारखंड पुलिस के हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





गौरतलब है कि माओवादियों के खिलाफ पिछले 15 दिनों से झारखंड पुलिस और CRPF ने अभियान छेड़ रखा है। इस दौरान दो बार दोनों ओर से मुठभेड़ हो चुकी है। गुरुवार को मुठभेड़ में माओवादियों को कितना नुकसान हुआ इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। आईजी अभियान आरके मलिक के मुताबिक घायल सुरक्षाकर्मियों का इलाज करवाया जा रहा है। उनके मुताबिक पुलिस अभी अभियान से पीछे नहीं हटेगी। शुक्रवार की सुबह डीजीपी रांची के मेडिका असप्ताल पहुंचे और वहां उन्होंने मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

झारखंड व छत्तीसगढ़ पुलिस तथा सुरक्षाबलों के 2000 से ज्यादा जवान पिछले कई दिनों से बूढ़ा पहाड़ से नक्सलियों को खदेड़ने के अभियान में लगे हुए है। बताया जाता है कि इसी इलाके में नक्सली सुधाकरन भी छिपा हुआ है जिस पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित है।

Comments

Most Popular

To Top