North East

DGP ने जवानों को सेहत-सुरक्षा का ख्याल रखने को कहा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक डॉ. एस.पी. वैद ने पुलिस जवानों और अधिकारियों से अपनी सेहत का ख्याल रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान थानों तथा बटालियन के भीतर और बाहर वे सुरक्षा उपकरण (safety gears) लगाकर रहें।





खेरीबल (अनंतनाग) में आईआरपी 17वीं बटालियन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ज्यादातर पुलिसकर्मी उस वक्त शहीद हुए जब उन्होंने सुरक्षा उपकरण नहीं पहन रखे थे। उन्होंने कहा वे व्यस्त जगहों पर सुरक्षा उपकरणों के साथ ही जाएं। उन्होंने जोर देकर कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने बहुत अच्छा काम किया है और पूरा देश इसकी तारीफ कर रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जवानों की फिटनेस के लिए योग, पीटी और ड्रिल का शेड्यूल बनाएं ताकि वे स्वस्थ रहें। उन्होंने जवानों के लिए संतुलित और पौष्टिक आहार पर भी ध्यान देने के लिए कहा।

डीजीपी वैद ने जवानों की समस्याएं और शिकायतें भी सुनीं तथा अधिकारियों से जल्द से जल्द समाधान खोजने को कहा। इससे पहले उन्होंने अंवतीपुरा में जिला पुलिस कार्यालय की इमारत और सात ब्लॉक के रिहायशी भवन का भी उद्घाटन किया।

इस मौके पर पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेश्न के MD एके चौधरी, आईजी सुरिंद्र कुमार गुप्ता, डीआईजी दक्षिण कश्मीर रेंज एसपी पाणी, शेख जुनैद महमूद, अब्दुल वहीद शाह, अल्ताफ अहमद खान, रूपराज भगत और मनोज कुमार पंडित सरीखे अधिकारी मौजूद थे।

Comments

Most Popular

To Top