ITBP

फुटबाल को बढ़ावा देने के लिए ITBP करा रहा है टूर्नामेंट

फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन

लेह। लद्दाख के लोगों में सद्भाव औऱ स्वास्थ्य जागरूकता बढ़ाने के लिए भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) लेह में एक फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। इतनी ऊंचाई पर होने वाला यह अपने आप में एक अलग टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट को High Altitude Football Cup नाम दिया गया है। टूर्नामेंट का उद्देशय लद्दाख के युवाओं में खेल खासकर फुटबाल को बढ़ावा देना भी है। इस ग्यारह दिवसीय (20 से 30 अक्तूबर) टूर्नामेंट में लगभग 40 क्लबों की टीमें भाग ले रही हैं। टूर्नामेंट चार अलग-अलग स्थानों पर खेला जा रहा है।





फुटबाल-टूर्नामेंट

टूर्नामेंट में लगभग 40 क्लबों की टीमें भाग ले रही हैं

टूर्नामेंट जीतने वाली टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जायेगा। उपविजेता टीम को पुरस्कार के रूप में 20 हजार रुपये मिलेंगे। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 8 हजार रुपये का पुरस्कार मिलेगा। चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को पुरस्कार के रूप में 7 हजार रुपये दिये जायेंगे। इतना ही नहीं विजेता और उपविजेता टीम को भारत भ्रमण पर भी ले जाया जाएगा।

टूर्नामेंट में भाग ले रही टीमों में से शीर्ष 16 स्थानों पर रहने वाली टीमों को ट्रैक सूट और हरेक टीम को गिफ्ट में पांच-पांच फुटबाल भी दी जाएंगी। जो टीमें शीर्ष दस स्थान पर रहेंगी उन्हें ट्राफी और पदक भी दिए जाएंगे।

फुटबाल

लेह में युवाओं ने फुटबाल में दिखाई दिलचस्पी

प्रतियोगिता में शिरकत कर रही सभी टीमों के खिलाड़ियों को फुटबाल जर्सी, Short, Shin Guard, Stockings और Caps तथा सभी टीमों को सर्टिफिकेट और स्मृति चिह्न दिए जाएंगे।

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, बेस्ट गोलकीपर और सबसे ज्यादा गोल दागने वाले खिलाड़ी को अलग से पुरस्कार दिया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top