Forces

स्पेशल रिपोर्ट: स्वतंत्रता दिवस पखवाडा मनाएंगे मिलिट्री बैंड

इंडियन नेवी का बैंड
फाइल फोटो

नई दिल्ली। देश की आजादी की  74 वीं सालगिरह मनाने के लिये थलसेना, वायुसेना और नौसेना के बैंड एक अगस्त से शुरु पखवाडे के दौरान देश भर में संगीत कार्यक्रम पेश कर रहे हैं।  मिलिट्री बैंडों द्वारा पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।





  मिलिट्री बैंड द्वारा ये कार्यक्रम कोरोना महामारी के खिलाफ लड रहे कोरोना योद्धाओं के सम्मान में और उनका आभार जाहिर करने के लिये  आयोजित किया जा रहे  हैं। इन कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए कोरोना वायरस से पीडित मरीजों की सेवा की है।

सेना और पुलिस के बैंडों  ने अब तक  पोरबंदर, हैदराबाद , बेंगलूर, रायपुर, अमृतसर, गुवाहाटी ,  इलाहाबाद और ग्वालियर  में अपने कार्यक्रम पेश किये हैं। सात अगस्त को सेना के बैंड  श्रीनगर और  कोलकाता में कार्यक्रम पेश करेंगे।  8, 9 और 12 अगस्त को राजधानी दिल्ली में तीनों सेनाओं के साझा बैंड  लालकिला, राजपथ और इंडिया गेट पर  कार्यक्रम पेश करेंगे।

 8 अगस्त को सेना के बैंड मुम्बई, अलमोडा, अहमदाबाद और शिमला में कार्यक्रम पेश करेंगे। 9 अगस्त को चेन्नै,  अंडमान , नसीराबाद और डांडी में कार्यक्रम पेश करेंगे जब कि 12 अगस्त को इम्फाल, भोपाल और झांसी में संगीत कार्यक्रम पेश किये जाएंगे।  13 अगस्त को अंतिम कार्यक्रम लखनऊ, फैजाबाद , शिलांग, मदुरै औऱ चम्पारण में पेश किया जाएगा।

Comments

Most Popular

To Top