Others

स्पेशल रिपोर्ट: सैनिकों के लिए कैट ने 10 हजार राखियां राजनाथ सिंह को दी

राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज़ (कैट) ने देश भर में चलाए जा रहे अपने चीनी वस्तुओं के बहिष्कार अभियान के अंतर्गत इस वर्ष राखी त्योहार को हिंदुस्तानी राखी के रूप में किए गए आवाहन के तहत कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने शनिवार को  केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को मोदी राखी दी और देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे वीर जवानों के लिए कैट की महिला उध्यमियों की ओर से 10,400 राखियाँ  राजनाथ सिंह को दी ।





कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री  प्रवीन खंडेलवाल ने बताया कीं देश भर में कैट की महिला उद्यमियों ने देश के विभिन्न राज्यों में निचले तबके की महिलाओं के सहयोग से भारतीय सामान का उपयोग करते हुए लाखों राखियाँ बनवाई हैं जिनको देश भर में फैले विभिन्न व्यापारी संगठनों के द्वारा व्यापारियों और उनके कर्मचारियों को वितरित की गई हैं । इसके अलावा अगले सप्ताह में देश के सभी राज्यों के विभिन्न शहरों के प्रमुख बाज़ारों में कैट के व्यापारी नेता एवं महिला उद्यमी स्टॉल लगा कर इन राखियों को लोगों को बेचेंगे । इन राखियों की क़ीमत 10 रुपए से लेकर 50 रूपये तक है ।

राजनाथ सिंह को जवानों के लिए सौंपी गई राखियों में दिल्ली में बनी मोदी राखी, नागपुर में बनी जूट की राखी , जयपुर में बनी कपड़ों पर पेंट की राखी , पुणे में बनी बीज राखी, मध्य प्रदेश के सतना में बनी ऊन की राखी, झारखंड के जमशेदपुर में आदिवासी वस्तुओं से बनी राखी ,आसाम के तिनसुकिया में चाय की पत्तियों से बनी राखी  , कोलकाता में बनी सिल्क की राखी , मुंबई में बनी फ़ैशनेबल राखी ,आदि  कैट ने श्री राजनाथ सिंह को सौंपी भारत की अनमोल विरासत अनेकता में एकता -भारत की विशेषता और जो देश की अखंडता का बड़ा सन्देश देश की सेना के जवानों को देंगी ।

राजनाथ सिंह ने कैट के राष्ट्रीय अभियान ” भारतीय सामान -हमारा अभिमान ” को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल पर वोकल एवं आत्मनिर्भर भारत के आव्हान के साथ जोड़ते हुए कहा की कैट के इस अभियान से देश भर में व्यापारियों के द्वारा भारतीय सामान को ही बेचा जाने की प्राथमिकता और मजबूत होगी ! उन्होंने कैट के इस अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा की देश के वीर जवानों के लिए महिला उद्यमियो के द्वारा हाथ से बनाई गई राखियां देश के जवानों की कलाई पर बांध कर इस बात का बड़ा सन्देश देंगी की सारा देश अभिमान और गर्व के साथ अपने देश के वीर जवानों के साथ मजबूती से खड़ा है और देश के लोगों के इस स्नेह, प्यार और दुलार से जवानों का मनोबल बडेगा  उन्होंने कहा की देश को अपनी सेनाओं पर गर्व हैं क्योंकि वो हर प्रकार से किसी को भी मुँह तोड़ जवाब देने में सक्षम है।

Comments

Most Popular

To Top