Others

स्पेशल रिपोर्ट: अंडमान में सेना की यूनिटों को किया सम्मानित

सेना की यूनिटों को किया सम्मानित

नई दिल्ली। अंडमान एवं निकोबार कमांड के कमांडर इन चीफ (CINCAN) लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने साल 2019-20 के लिये पिछले एक साल के दौरान असाधारण प्रदर्शन के लिये तीन यूनिटोंको यूनिट प्रशस्ति पत्र प्रदान किये हैं। ये यूनिटें हैं- जाट रेजीमेंट की 12वीं बटालियन, भारतीय नौसैनिक पोत स्टेशन उत्क्रोष और इंडियन नेवल हास्पिटल शिप धनवंतरी। यह समारोह हड्डो द्वीप पर द्वीपिका आडिटोरियम में आयोजित हुआ।





इस मौके पर अपने सम्बोधन में कमांड के कमांडर इन चीफ ने तीनों यूनिटों के कार्मिकों को कमांड के लक्ष्यों को हासिल करने में उनकी सेवा परायणता , ड्यूटी और पेशेवर प्रदर्शन की सराहना की। जनरल पांडे ने कहा कि कोविड महामारी के बीच तीनों यूनिटों के कार्मिकों ने अपने अत्यधिक समर्पण, संकल्प औऱ कठिन मेहनत का परिचय दिया है। तीनों यूनिटों ने कमांड के 24 घंटे चलने वाली कार्रवाई मे असाधारण योगदान दिया और अंडमान निकोबार के लोगों के लिये जीवन रेखा की भूमिका निभाई। इस इलाके के द्वीप नौसेना, वायुसेना और तटरक्षक बल के विमानों के लिये उडान सुविधा प्रदान करते हैं।

धनवंतरी अस्पताल ने इस इलाके में कोविड से पीड़ित 700 लोगों का सफल इलाज किया। उन्होंने कहा कि हालांकि इन तीनों युनिटों को खासकर सम्मानित किया गया लेकिन अन्य यूनिट के स्टाफ भी अपनी ड्यूटी निभाने में पीछे नहीं रहे। इस समारोह में सेना के चारों अंगों के जवानों और अफसरों ने भाग लिया।

Comments

Most Popular

To Top